You are here

इजराइल दौरे पे पीएम मोदी ने क्यों पहना सफ़ेद सूट और नीला रुमाल ?

मोदी 2015 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे पे अपने सूट-बूट को लेकर विवादों में भी घिरे थे ।

दिलचस्प ख़बरें समाचार 

मोदी 2015 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे पे अपने सूट-बूट को लेकर विवादों में भी घिरे थे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी विदेश दौरे पे जाते है तो अपने  स्टाइल के लिए जाने जाते है । इजराइल दौरे पे भी ऐसा ही हुआ , मोदी अपने  सफेद रंग के बंद गले का सूट और जेब मे नीले रंग की रूमाल के लिए चर्चा में है ।

सूत्रों की मानें तो मोदी ने सफेद सूट और नीले रंग के रूमाल के साथ इसलिए पहना था क्योंकि इजराइल के झंडे का रंग भी सफेद और नीला है। ऐसा करके पीएम मोदी ने भारत-इजराइल संबंधों को नया मुकाम तक पहुंचाने के साथ-साथ खुद को उनके भरोसेमंद दोस्त के तौर पर पेश करना चाहते  है ।

Israel Flag
मोदी अपने अंदाज से विदेशी देशो के राष्ट्रप्रमुखों और वहां के जनता  से अपने निजी संबंध बनाने के लिए जाने जाते है ।इजराइल प्रधानमंत्री  बेंजामिन नेतन्याहू ने भी मोदी स्वागत हिंदी में – “आपका स्वागत है मेरे दोस्त” बोल  कर किया ।

मोदी 2015  में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा  के भारत दौरे पे अपने सूट-बूट को लेकर विवादों में भी घिरे थे ।  दरअसल 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत का दौरा किया था। उस समय मोदी ने एक खास किस्म का सूट पहना था। उस सूट के कपड़े पर नरेंद्र मोदी का नाम लिखा था।राहुल गाँधी ने उसके बाद मोदी सरकार को सूट-बूट की सरकार कहना शुरू कर दिया था ।बाद में उस सूट की नीलामी की गई और जिसे गुजरात के एक कारोबारी धर्मानंद डायमंड कंपनी के लालजी पटेल और उनके बेटे हितेश पटेल ने 4.31 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment